नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9974940324 8955950335 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , प्रधानमंत्री मोदी ने महेसाणा के खेरालू में 6000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया – भारत दर्पण लाइव

प्रधानमंत्री मोदी ने महेसाणा के खेरालू में 6000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

प्रधानमंत्री मोदी ने महेसाणा के खेरालू में 6000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया

पीएम ने कहा- नरेंद्रभाई जो संकल्प लेते हैं, उसे पूरा करके ही रहते हैं

कल स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे

अहमदाबाद 30 अक्टूबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शक्तिपीठ अंबाजी में पूजा करने के बाद महेसाणा जिले के डभोड़ा में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने खेरालू में 6000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। खेरालू में 9 साल बाद पीएम मोदी की जनसभा हो रही है।
भारत माता की जय बोलते हुए मोदी ने बोलने की शुरुआत की। उन्होंने कहा अंबाजी का दर्शन करने के बाद यहां आने का मौका मिला है। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। आप सबके निकट आकर, आपके दर्शन किए। घर आने पर पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। जिस धरती और लोगों ने मुझे गढ़ा है, उनका ऋण स्वीकार करने का जब भी मौका मिलता है तो मन में बहुत संतोष होता है। आज मातृभूमि का ऋण स्वीकार करने का अवसर है। मोदी ने कहा 30 और 31 अक्टूबर प्रेरक दिन है। आज गोविंद गुरुजी की पुण्यतिथि है। कल मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी से सही अर्थों में सरदार को ऊंचाई मिली है। आने वाली पीढ़ियां सिर उठाकर सरदार पटेल को देखेंगी। यहां सिर झुकाने नहीं, बल्कि सिर उठाने का काम हुआ है।
मोदी ने कहा कि आज 6000 करोड़ के विकास काम हो रहे हैं। विकास कार्यों के लिए गुजरात के लोगों को खूब-खूब अभिनंदन। आज भारत चांद पर पहुंच गया है। गांव के लोगों को भी लगता है कि भारत ने बहुत बड़ा काम किया है। दुनिया का कोई देश जहां नहीं पहुंच पाया, भारत वहां पहुंच गया। जी-20 गुजरात के कोने-कोने में बसे लोगों की जिहवा पर है। क्रिकेट के टी-20 को भले ही न जानते हों, पर जी-20 को अच्छी तरह जानते हैं। दुनियाभर के नेता जी-20 में शामिल होने के लिए भारत आए और यहां का विकास देखकर चकित रह गए। भारत के कोने-कोने में निवेश हो रहा है। सड़क, एयरपोर्ट समेत विकास के काम तेजी से हो रहे हैं। नरेंद्रभाई संकल्प लें, तो पूरा करके ही रहते हैं, आप पहचानते हो न। आज पूरी दुनिया में भारत की चर्चा हो रही है। देश में बहुमत की सरकार होने से ही यह स्थित है।

 


विपक्ष का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि एक समय का अकालग्रस्त क्षेत्र आज समृद्धिशाली बन गया है। एक समय यहां पीने के पानी की विकट समस्या थी। ट्यूबवेल भी बंद हो जाते थे। हम अनेक मुसीबतों का सामना करके आगे आए हैं। किसान एक फसल बड़ी मुश्किल से उगा पाते थे। आज साल से दो-दो, तीन-तीन फसलें पैदा कर रहे हैं। मैंने उत्तर गुजरात, समुद्र तटीय क्षेत्रों के कायाकल्प का संकल्प लिया है। पानी, सिंचाई, कनेक्टिविटी पर पूरा जोर है। इससे गुजरात का औद्योगिक विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले उत्तर गुजरात के शिक्षक कच्छ में नौकरी करने जाते थे, आज उत्तर गुजरात में उद्योगों की लाइन लग गई है, यहां रोजगार की कोई कमी नही है। नर्मदा का पानी आज उत्तर गुजरात के घर-घर में पहुंच रहा है। ऐसा गुजरात बनाया है ताकि युवकों को कोई परेशानी न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा- उत्तर गुजरात को दिवाली पर करोड़ों की सौगात मिली
खेरालू में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि उत्तर गुजरात को आज करोड़ों की सौगात मिल रही है। छोटे से छोटे और प्रदेश के आखिरी छोर पर बसे लोगों तक विकास पहुंच रहा है। रेलवे, सड़क, पानी जैसी सुविधाओं के काम यहां तेजी से हो रहे हैं। मुख्यमंत्री पटेल ने कहा कि विकास कैसे होता है, विकास किसे कहते हैं, इसे पीएम मोदी ने सिखाया है। उत्तर गुजरात को उत्तम गुजरात बनाने का काम हो रहा है। खेरालू के डभोडा में आयोजित कार्यक्रम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930