नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9974940324 8955950335 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , गोगुन्दा में वीर शिरोमणि राणा पूंजा भील का पैनोरमा का शिलान्यास कार्यक्रम* – भारत दर्पण लाइव

गोगुन्दा में वीर शिरोमणि राणा पूंजा भील का पैनोरमा का शिलान्यास कार्यक्रम*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*गोगुन्दा में वीर शिरोमणि राणा पूंजा भील का पैनोरमा का शिलान्यास कार्यक्रम*
उदयपुर 5
मेवाड़ की आन बान और शान में महाराणा प्रताप के सहयोगी रणापुंजा के नाम से पैनोरमा का शिलान्यास किया गया।प्रदेश महासचिव लालसिह झाला और पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया ने गोगुन्दा में भूमि पूजन हुआ।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की क्रियान्वित में गोगुंदा के मेवाड़ कॉम्प्लेक्स में राणा पूंजा जी भील का पैनोरमा बनेगा। चार करोड़ की लागत से बनने वाले इस पैनोरमा का शिलान्यास हो गया है। यह जल्दी ही बनकर पर्यटकों के लिए तैयार हो जाएगा। इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, प्रदेश कांग्रेस महासचिव लाल सिंह झाला ने पैनोरमा निर्माण के लिए भूमि पूजन में भाग लिया और उपस्थित ग्राम वासियों को बताया की यह पैनोरमा एक ऐतिहासिक कार्य होगा इससे देश विदेश में हमारे गोगुंदा को नई पहचान मिलेगी।

उन्होंने बताया की गोगुंदा को महाराणा प्रताप के राजतिलक स्थली के रूप में जाना जाता है ।अब राणा पूंजा जी पर बन रहे पैनोरमा से गोगुंदा का नाम विश्व पटल पर जाना जाएगा।पैनोरेमा में ये होगा खास
इस पैनोरमा में राणा पूंजा के जन्म, शौर्य, प्रातः स्मरणीय महाराणा प्रताप के सहयोग और वीरता की गाथा, साथ ही हल्दी घाटी युद्ध में मुगलों के विरुद्ध युद्ध में योगदान, उनके पराक्रम, लोक कल्याणकारी कामों को विविध तरीकों टू डी, थ्री डी फाइबर मार्बल गनमेटल मूर्तियों, प्रिंट आदि से दर्शाया जाएगा। इस पैनोरमा परिसर में महाराणा प्रताप के अन्य सहयोगियों की भी प्रतिमाएं लगाई जाएगी। दर्शकों को इस पैनोरमा में राणा पूंजा भील के संपूर्ण जीवन चरित्र और पराक्रम वीरता को जानने का अवसर मिलेगा।
पैनोरमा निर्माण के लिए राजस्थान सरकार ने 4 करोड़ की राशि आवंटित की है। पैनोरमा निर्माण का कार्य राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के तहत पूरा होगा। इस दौरान राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, प्रदेश कांग्रेस महासचिव लाल सिंह झाला, महाराणा प्रताप राजतिलक सेवा समिति के अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह झाला सहित स्थानीय जन प्रतिनिधिगण और कई ग्राम वासी मौजूद रहे।

 आवंटित की है। पैनोरमा निर्माण का कार्य राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के तहत पूरा होगा। इस दौरान राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री डॉ मांगी लाल गरासिया, प्रदेश कांग्रेस महासचिव लाल सिंह झाला, महाराणा प्रताप राजतिलक सेवा समिति के अध्यक्ष अभिमन्यु सिंह झाला सहित स्थानीय जन प्रतिनिधिगण और कई ग्राम वासी मौजूद रहे।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930