नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9974940324 8955950335 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , गुजरात में भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत – भारत दर्पण लाइव

गुजरात में भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

गुजरात में भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत

सूरत रविवार को बेमौसम भारी बारिश होने से लिंबायत गरनाले में पानी भर गया। वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से दाहोद में 3, भरूच में 2 लोगों की मौत हो गई

सूरत में दोस्तों के साथ डूमस घूमने गए युवक पर बिजली गिरी, मौत

बारडोली के नानी भटलाव गांव में खेत में बिजली गिरने से 10 मजदूर झुलस गए

हांसोट में मछली पकड़ने गए दादी-पोते पर बिजली गिरी, दोनों की मौके पर मौत

सोनगढ़ में आसमान से बिजली गिरने से महिला और पुरुष की मौत हो गई

अमरेली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 16 साल के नाबालिग की मौत हो गई

सूरत 26 नवम्बर
गुजरात में बेमाैसम बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से दक्षिण गुजरात में 6 समेत प्रदेशभर के अलग-अलग हिस्सों में 13 लोगों की मौत हो गई। दाहोद में आसमान से बिजली गिरने से 3, भरूच में 2, अहमदाबाद, साबरकांठा, खेड़ा, पंचमहाल, बोटाद, महेसाणा, सुरेन्द्रनगद और अमरेली में 1-1 की मौत हो गई। सूरत में रविवार को दोस्तों के साथ डूमस घूमने गए युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। बारडोली के नानी भटलाव गांव में खेत में आसमान से बिजली गिरने से मिर्ची तोड़ रहे 10 मजदूर झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसी एक महिला मजदूर की मौत हो गई। हांसोट में मछली पकड़ने गए दादी और पोते की बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। सोनगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से गुंदी में महिला और खांभला में एक पुरुष की मौत की होने की खबर मिली है। वहीं, अमरेली जिले में बिजली गिरने से 16 साल के नाबालिग की मौत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेशभर में 39 जानवरों की भी मौत हुई है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग(आईएमडी) ने 27 नवंबर को भी बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई है। प्रदेश की 251 में से 220 तहसीलों में रविवार को सुबह 6:00 से देर रात 10:00 बजे तक भारी बारिश होती रही। बेमौसम बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इससे फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है।
मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है। अगले 24 घंटों में समुद्र में 40 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। समुद्र में सक्रिय सिस्टम से भारी बारिश होने का भी अनुमान है। रविवार को राजकोट में ओले पड़ने से कश्मीर जैसा नजारा हो गया। गाड़ियों से जा रहे लोग नीचे उतरकर सेल्फी लेने में मशगूल हो गए।

बेमौसम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त: ओलपाड़, पलसाणा और नवसारी में ओले पड़े

 

रविवार को सुबह अचानक बेमौसम भारी बारिश होने लगी। भारी बारिश से जगह-जगह जलजमाव हो गया। सूरत शहर में 3.44 इंच बारिश दर्ज हुई है। बारिश के साथ तेज हवा चलने से कई जगह सड़क के किनारे लगे होर्डिंग्स टूटकर नीचे गिर गए। जगह-जगह पानी भरने से वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। बेमौसम बारिश के साथ ओले भी पड़ रहे थे। ओलपाड, पलसाणा और नवसारी में ओले पड़ने की खबर है। बेमाैसम बारिश से शादी समारोह पर भी असर पड़ा। बाराती छतरी और रेनकोट पहनकर आए।
प्रदेश की 220 तहसीलों में बेमौशम बारिश, बनासकांठा में सबसे अधिक बरसात
रविवार को प्रदेश की 220 तहसीलों में बेमौसम बारिश होने की जानकारी है। सबसे अधिक बनासकांठा जिले की भाभर तहसील में 2 इंच, प्रदेश के 8 जिलों में डेढ इंच, 17 तहसीलों में 1 इंच और 65 तहसीलों में आधा इंच बारिश होने की जानकारी मिली है।
तहसीलवार हुई बारिश की विस्तृत जानकारी

एयर एशिया की बेंगलुरू-सूरत फ्लाइट अहमदाबाद डायवर्ट, पुणे की फ्लाइट रद्द
रविवार को आसमान में घने बादल और भारी बारिश होने के कारण विजिबिलिटी कम हो गई थी। बेंगलुरू से आई एयर एशिया की फ्लाइट नं. 15613 कम विजिबिलिटी होने के कारण सूरत में 25 मिनट तक चक्कर लगाने के बाद भी रनवे पर लैंड नहीं कर पाई। अंतत: इसे अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, स्पाइस जेट की सूरत-पुणे फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। बेंगलुरू की फ्लाइट शाम को 4:00 बजे सूरत में लैंड होने वाली थी, पर भारी बारिश होने की वजह से विजिबििलटी बहुत कम हो गई थी। सूरत में परेशानी होने पर पायलट ने फ्लाइट और अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930