नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9974940324 8955950335 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , कोटड़ा क्षेत्र के बेकरिया में झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ मुक़दमा दर्ज,आरोपी मौके से फरार – भारत दर्पण लाइव

कोटड़ा क्षेत्र के बेकरिया में झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ मुक़दमा दर्ज,आरोपी मौके से फरार

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

कोटड़ा क्षेत्र के बेकरिया में झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ मुक़दमा दर्ज,आरोपी मौके से फरार

छापे में पकड़ी प्रतिबंधित और एक्सपायरी डेट की दवाइयां
उदयपुर 6
कांतिलाल मांडोत
उदयपुर जिले के कोटड़ा क्षेत्र के बेकरिया थानांतर्गत झोलाछाप डॉक्टर बरसों से अस्पताल और मेडिकल संचालित करता था।लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर बेकरिया थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित और एक्सपायरी डेट की दवाइयां जब्त की है। कोटड़ा,गोगुन्दा और सायरा क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार है।पांच या छठी कक्षा प्राथमिक शिक्षा और बिना सरकारी परमिशन के धड़ल्ले से डॉक्टरी पेशा से जुड़े हुए है। कई बार जांच अधिकारी आते भी है।लेकिन झोलाछाप को सजा दिलाने का सख्त कानून नही है।कानून की पेचिगिया सख्त नही होने के कारण केस दर्ज होने के बाद भी इनको जमानत मिल जाती है।यह मरीजो के परेशानी का सबब बनता जा रहा है।अधूरा प्रशिक्षण कई बार मरीजो की जान पर आ जाता है।यह घटना अक्सर हो रही है।नतीजतन,बंगाली डॉक्टरों के कार्रवाई के दौरान झोलाछाप चिकित्सक फरार होने में सफल हो गया। जानकारी अनुसार बेकरिया थानाधिकारी प्रभुसिंह चुंडावत के नेतृत्व में पुलिस ने देवला इलाके में स्थित झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर छापा मारा। यहां बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयां और एक्सपायरी डेट की पेन किलर टेबलेट जब्त की। चिकित्सा अधिकारी और पुलिस के आने की सूचना मिलते ही झोलाछाप चिकित्सक सुरेश बंबुरिया फरार हो गया। उस दौरान बड़ी संख्या में लोग ईलाज के लिए क्लीनिक में मौजूद थे। पुलिस ने दवाईयों को जब्त कर क्लीनिक को सीज कर दिया। इस दौरान डॉ. विक्रम गुर्जर और डॉ. सुग्रीव सिंह रहे मौजूद। पुलिस ने फरार आरोपी के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930