नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे 9974940324 8955950335 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , स्कूल में आपसी लड़ाई के बाद छात्र ने तालाब में कूदकर दी जान,मृतक के पिता ने सायरा थाने में दिया परिवाद – भारत दर्पण लाइव

स्कूल में आपसी लड़ाई के बाद छात्र ने तालाब में कूदकर दी जान,मृतक के पिता ने सायरा थाने में दिया परिवाद

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

स्कूल में आपसी लड़ाई के बाद छात्र ने तालाब में कूदकर दी जान,मृतक के पिता ने सायरा थाने में दिया परिवाद
उदयपुर 28
कांतिलाल मांडोत
उदयपुर जिले के सायरा तहसील के तरपाल गांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में नौ कक्षा का छात्र जालन्धर के साथ मारपीट हुई थी।लड़ाई के दौरान जालन्धर ने एक बच्चे को लात मारने की घटना प्रकाश में आई। स्कूल का माहौल गरमा गया।प्राप्त जानकारी के अनुसार तरपाल निवासी जालन्धर अर्जुनलाल नंगारची कक्षा नौ का छात्र था।बुधवार को विद्यालय से चला गया।इसके बाद परिजनों ने जालन्धर की बहुत तलाश की गई।परन्तु बच्चा नही मिला।इस दौरान बच्चे के चप्पल तालाब किनारे दिखाई दिए।तलाशी के दौरान बच्चे जालन्धर का शव तालाब में मिला।सायरा थानाधिकारी प्रवीणसिंह जुड़ावत मय जाब्ता तरपाल मौके पर पहुंचा। बुजड़िया तालाब से शव को बाहर निकाला गया।शव को सायरा मॉर्चरी में रखवाया गया।आज जालन्धर के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

ग्रामीणों का कहना है कि बच्चे का झगड़ा स्कूल के ही एक छात्र के साथ हुआ।इस पर लड़के के अभिभावक ने जालन्धर को आगे इस तरह की गलती नही करने की सलाह दी गई।कहासुनी भी हुई। सायरा थाने के हेड कांस्टेबल यशवन्तसिंह झाला ने बताया कि स्कूल प्रधानाचार्य सुंदर सालवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।मृतक के पिता अर्जुनलाल नंगारची ने शिकायत दर्ज कराई है। इस बीच स्कूल की प्रधानाध्यापिका सूंदर सालवी ने बताया कि दो छात्रों के साथ झगडा स्कूल में नही हुआ था।स्कूल के बाहर हुआ था। इस घटना के बाद कैलाश मेघवाल और जालन्धर नंगारची दोनों के अभिभावक स्कूल में आए थे।

समझाइश भी की गई।उसके बाद अर्जुनलाल की पुत्री और मृतक की बहन ने जालन्धर को अवकाश दिलाकर घर ले गई थी।उसके बाद की जानकारी स्कूल प्रशासन को नही है।स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया जा रहा है। वो जुठ है।लेकिन मृतक के पिता अर्जुनलाल नंगारची ने स्कूल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए सुंदर सालवी के खिलाफ सायरा थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

 

खुदकुशी की इस घटना से पूरा तरपाल गांव आहत है और गांव में गमगीन माहौल है। इस घटना के बाद तरपाल के व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे।आज तरपाल बन्द रहा।बताया जाता है कि तरपाल निवासी जालन्धर अपने पिता का इकलौता पुत्र था।उनके माता पिता ने उसके लिए सपने संजोए हुए थे।अर्जुनलाल और परिवार का सारथी हमेशा के लिए अलविदा कह गया।उल्लेखनीय है कि तीन बहनों का एक भाई जालन्धर के पिता जीप चलाकर परिवार का गुजारा चलाते है।सामाजिक रीति रिवाजों ने पुष्तैनी परम्परा का निर्वहन गांव और मन्दिर में ढोल बजाकर करते है।इधर ,श्री राजपूत करनी सेना ने तरपाल बस स्टेशन पर प्रधानाध्यापिका सुंदर सालवी का पुतला दहन कर स्कूल से निलंबित करने की मांग की है।श्री करनी सेना ने प्रधानाचार्य सुंदर सालवी पर गाली गलौज करने का आरोप लगाते हुए जिला कलक्टरर के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया है।श्री करनी सेना के सायरा ब्लॉक के अध्यक्ष भगवतसिंह झाला ने बताया कि प्रधानाचार्य को निलंबित करने और मृतक परिवार के लिए सरकारी नौकरी और दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की गई है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे.

Donate Now

लाइव कैलेंडर

June 2024
M T W T F S S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930